उत्कृष्ट कार्य

उत्कृष्ट कार्य

1. घनश्याम गुर्जर ,तकनीशियन

खजुराहो में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन समिट के प्रसारण हेतु अपलिंकिंग के लिए प्रयुक्त होने वाली डी एस एन जी  वैन किसी वजह से कार्य नहीं कर पाई ।इस दौरान कार्यक्रम की महत्ता को देखते हुए  समाचार चैनल के प्रसारण हेतु ले जाए गए बैकपैक के माध्यम से पूरा प्रसारण अंतर राष्ट्रीय  चैनलों और दूरदर्शन के भी समाचार चैनलों पर लगातार तीन दिन तक सजीव प्रसारित किया गया । इस उत्कृष्ट सेवा एवम तत्काल लिए गए तकनीकी निर्णय की सभी अधिकारियों एवं सहकर्मियों ने भूरी भूरी प्रशंसा की।


2 सुभाष चंद्र गिरी

उत्कृष्ट तकनीकी कौशल का प्रदर्शन कर के. यू . बैंड डी एस एन जी को एक उपकरण श्रेणी से दूसरे उपकरण श्रेणी तक ऑटोमेटिक स्विचिंग उपकरण( वेव गाइड सलेक्शन स्विच) को सुधारा । इनके इस अनुरक्षण कार्य से अब डी एस एन जी पूर्णतया ऑटोमेटिक स्विचिंग में सक्षम हो गई । परिणाम स्वरुप निर्बाध सेवा संभव हो सकी।

3 श्री दीपक सर्राफ और श्री डी के जुमले वरिष्ठ तकनीशियन

राष्ट्रीय प्रसारण एवं मल्टीमीडिया अकादमी द्वारा आयोजित अर्थ स्टेशन प्रशिक्षण कार्यक्रम में आपके द्वारा ट्रांस रिसीव पीडीए, रिसीव पीडीए, और वेव गाइड रिपेयर कार्य को संपादित करने का विशिष्ट कार्य किया गया। यह कौशल दूरदर्शन नेटवर्क में बिरले ही देखने को मिलता है।

4 संजय गुप्ता

श्री संजय गुप्ता अपने उत्कृष्ट तकनीकी कौशल के अतिरिक्त "शब्द- निवेश"    इ-पत्रिका के सृजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।आपके अति विशिष्ठ सहयोग के लिए शब्द-निवेश परिवार आपके प्रति कृतज्ञता प्रकट करता है।

5 मोहम्मद अकरम 

केंद्र के लिए उत्कृष्ट करने की अभिलाषा से श्री अकरम ने प्रांगण के उजाड़ पड़े उद्यान को स्वयं के खर्चे से पुष्प वाटिका में परिवर्तित कर दिया। उनके प्रयास की सफलता से प्रेरित होकर उद्यान को कार्यालय द्वारा एक नया रूप प्रदान किया जा रहा है । श्री अकरम को पूर्व में भी पर्यावरण मित्र पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।